Monday, April 22, 2024

अमिताभ बच्चन और रजनीकांत जोड़ी चौथी बार फिर किसी फिल्म में साथ दिखाई पडे़गी, 32 साल के बाद दोनो साथ काम करेंगे।

अमिताभ बच्चन और रजनीकांत जोड़ी चौथी बार फिर किसी फिल्म में साथ दिखाई पडे़गी, 32 साल के बाद दोनो साथ काम करेंगे। (Amitabh Bachchan and Rajinikanth together again)

अमिताभ बच्चन हिंदी फिल्मों के सबसे बड़े मेगा स्टार हैं। वहीं दक्षिण भारत में रजनीकांत की लोकप्रियता की कोई सानी नहीं है। रजनीकांत दक्षिण भारत खासकर तमिल फिल्मों के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं।

रजनीकांत को हिंदी फिल्मों में बहुत अधिक सफलता नहीं मिल पाई हो, लेकिन तमिल फिल्मों में उनका कोई मुकाबला नहीं। वे अपने फैंस के बीच बेहद लोकप्रिय हैं और उनके फैंस उन्हें भगवान की तरह पूजते हैं। वहीं हिंदी फिल्मों में अमिताभ बच्चन के कद का कोई अभिनेता नहीं।

एक तरफ अमिताभ बच्चन कुछ दिनों बाद 81 साल के होने वाले हैं, और 81 की उम्र में भी होने पर भी आज ही उतनी सक्रिय हैं, जबकि उनके सारे समकालीन अभिनेता कभी का काम छोड़ चुके हैं।

72 के रजनीकांत का भी कोई जवाब नही है। उनकी लोकप्रियता आज के यंग स्टार्स के बहुत ज्यादा है।

भारतीय फ़िल्म जगत के यह दोनों जाने-माने लीजेंड आने वाली एक मूवी में साथ दिखने वाले हैं। अभी रजनीकांत की 170वीं फिल्म आने वाली है। यह उनके करियर की 170वीं फिल्म है, इसलिए ये थलाइवर 170 के नाम से चर्चा में है हालांकि इसके फाइनल नाम की घोषणा नहीं हुई है।

रजनीकांत की इस फिल्म में उनके साथ मेगास्टार अमिताभ बच्चन भी दिखेंगे। दक्षिण भारत के प्रोडक्शन हाउस लाइका प्रोडक्शन द्वारा बनाई जाने वाली इस फिल्म के निर्देशक जय भीम फेम निर्देशक टी.जे. ग्नानवेल है। उनकी ‘जय भीम’ फिल्म दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था।

इस फिल्म की शूटिंग स्टार्ट हो चुकी है और अगले साल 2024 में यह फिल्म रिलीज होगी। अभी फिल्म का नाम और रिलीज डेट कन्फर्म नही है। लेकिन 2024 में कभी भी ये फिल्म रिलीज होगी।

इस फिल्म में रजनीकांत और अमिताभ बच्चन के अलावा फहाद फासिल, राणा दग्गुबाती, रितिका सिंह, मंजू वॉरियर, दुशहरा विजयन जैसे कलाकार भी दिखाई देंगे। फिल्म के प्रोडक्शन हाउस ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ (ट्विवटर) पर फिल्म के फ्लोर पर जाने संबंधी और स्टार कास्ट संबंधी पोस्ट की है।

 

लेकिन यह पहली बार नहीं है, दोनों फिल्मी लेजेंड मेगास्टार पहली साथ काम कर रहे हों। इससे पहले भी दोनों तीन बार हिंदी फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं। दोनों ने 32 साल पहले एक मूवी में साथ काम किया था। उससे पहले भी दो मूवी में दोनों साथ काम कर चुके हैं।

1981 में रजनीकांत ने हिंदी फिल्मों में डेब्यू किया था। यह फिल्म थी ‘अंधा कानून’। इसमें उनके साथ अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी के अलावा रजनीकांत थे जिन्होंने इस फिल्म में हेमा मालिनी के भाई की भूमिका निभाई थी। अमिताभ बच्चन इस फिल्म के मुख्य कलाकार थे जिनके पात्र का नाम जान निसार खान था। रजनीकांत का नाम विजय था।

 

 

उसके बाद 1983 में आई ‘गिरफ्तार’ मूवी में भी रजनीकांत और अमिताभ बच्चन दोनों साथ दिखाई दिए। इस फिल्म में रजनीकांत ने गेस्ट अपीरियंस दिया था, जो अमिताभ बच्चन के दोस्त के रूप में थे। इस फिल्म इन दोनों के अलावा दक्षिण भारत के ही एक अन्य सुपरस्टार कमल हासन भी साथ थे। यह फिल्म में ये तीनों सुपरस्टार एक साथ काम किए थे। इस फिल्म की हीरोइन साउथ की फिल्मों की उस समय की जान-मानी हीरोइन माधवी थीं।

अमिताभ बच्चन और कमल हसन दोनों फिल्म में भाई की भूमिका में थे। कमल हासन अमिताभ के छोटे भाई बने थे।  रजनीकांत अमिताभ बच्चन के दोस्त बने थे, जो अपने दोस्त की सहायता करते हुए लड़ते हुए जान दे देते हैं।

इस फिल्म का एक गाना ‘धूप में ना निकला करो रूप की रानी, गोरा रंग काला पड़ जाए’ बहुत लोकप्रिय हुआ था।

 

उसके बाद 1991 में आई एक मूवी आई थी, ‘हम’। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और रजनीकांत दोनों ने साथ काम किया था। उनके अलावा गोविंदा भी इस फिल्म में अहम भूमिका में थे।

अमिताभ बच्चन, रजनीकांत और गोविंदा तीनों भाई बने थे। अमिताभ बच्चन की हीरोइन के रूप में किमी काटकर ने इस मूवी में काम किया था।

यह फिल्म तीन भाइयों के आपसी प्रेम पर आधारित फ़िल्म थी। इस फिल्म का एक गाना ‘जुम्मा चुम्मा दे दे’ उस साल का ब्लॉकबस्टर गाना था और लोगों की जबान पर खूब गुनगुनाया जाता था।

‘हम’ मूवी को अब लगभग 32 साल हो चुके हैं और अब 32 साल बाद रुपहले पर्दे पर अमिताभ बच्चन और रजनीकांत फिर साथ दिखाई देंगे। दर्शकों को दोनों मेगा स्टार के साथ दिखाई देने का बेसब्री से इंतजार रहेगा।

 


ये भी पढ़ें

नेटफ्लिक्स पर रोमांच से भरी सत्य घटनाओं पर आधारित इन क्राइम-थ्रिलर डाक्यूमेंट्री को देखकर आपको मनोरंजन का कड़क स्वाद चखने को मिल सकता है

मिशन रानीगंज – द ग्रेट भारत रेस्क्यू – अक्षय कुमार की नई फिल्म का ट्रेलर आया। 4 अक्टूबर 2023 को रिलीज होने वाली वाली फिल्म।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

mindians.in

Latest Articles