Friday, May 17, 2024

आईफोन 15 में नये USB Type-C पोर्ट के अनोखे फीचर बेहद काम के हैं

आईफोन 15 में नया USB टाइप-सी पोर्ट के अनोखे फीचर आपको बेहद काम के हैं (iPhone 15 New USB Type C Port)

अभी तक केवल एंड्रॉयड फोन में ही यूएसबी पोर्ट टाइप सी दिया जाता था। अब आईफोन 15 में भी टाइप सी यूएसबी  (iPhone 15 New USB Type C Port) पोर्ट दिए जाने लगा है।

आईफोन के नए वेरिएंट आईफोन 15 में पहली बार न्यू यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया गया है। इससे आईफोन के यूजर्स को बेहद आसानी होने वाली है।

बहुत से यूजर्स को आईफोन 15 के नए USB Type-C पोर्ट के कुछ उपयोगी के फीचर्स के बारे में शायद जानकारी ना हो। आईफोन 15 के नए USP Type-C पोर्ट के कुछ खास फीचर्स के बारे में जानते हैं


दूसरे डिवाइस को भी चार्ज कर सकते हैं

आईफोन के नए USB Type-C पोर्ट के सहायता से एपल की दूसरी डिवाइस के अलावा एंड्रॉयड डिवाइस तथा एयरपॉड्स आदि को भी चार्ज किया जा सकता है। चार्जिंग स्पीड के मामले में थोड़ा समझौता करना पड़ सकता है, लेकिन नए USB Type-C से दूसरे डिवाइस को भी चार्ज कर पाएंगे। इसमें चार्जिंग स्पीड लगभग 4.5W तक ही मिलेगी।

अपने मॉनिटर या टीवी को कनेक्ट कर सकते हैं

आईफोन के नए USB Type-C पोर्ट की सहायता से अपने आईफोन को किसी दूसरे पीसी मॉनिटर या टीवी आदि पर कनेक्ट किया जा सकता है। इससे आप अपने आईफोन से चल रहे वीडियो आदि को बड़े स्क्रीन पर देख सकते हैं अथवा गेम खेल सकते हैं। ये आपके आईफोन के वीडियो स्ट्रीमिंग एक्सपीरियंस या गेमिंग एक्सीरियंस को मजेदार बना देगा।

इंटरनेट कनेक्टिविटी आसान

नए USP Type-C को आप इंटरनेट कनेक्टिविटी रूप में भी उसे कर सकते हैं। इसके लिए RJ45 इथरनेट जैक के साथ-साथ यूएसबीसी डोंगल की आवश्यकता पड़ेगी। इससे आप वाई-फाई नेटवर्क की तुलना में अधिक स्पीड से अपने डेटा को ट्रांसफर कर पाएंगे। यह बड़ी मीडिया फ़ाइलों को अपलोड और डाउनलोड करने में बेहद उपयोगी साबित हो सकता है और आपका काम तेजी से संपन्न होगा।

दूसरे स्टोरेज डिवाइस से डेटा ट्रांसफर

आईफोन 15 के नए USP Type-C पोर्ट की सहायता से आप अपने डेटा को सीधे अपने आईफोन में ट्रांसफर कर सकते है। यदि आपने कैमरे से कोई वीडियो शूट किया है तो आप आईफोन 15 के नये USP Type-C की मदद से अपने कैमरे से सारा डेटा सीधे अपने आईफोन मे ट्रांसफर कर सकते हैं। आपको कैमरे से डेटा ट्रांसफर के लिए किसी लैपटॉप आदि की जरूरत नही पडेगी। आप अपनी बड़ी वीडियो फाइल तेज गति से अपने आईफोन में ट्रांसफर कर सकते है।

iPhone 15 New USB Type C Port


ये भी पढ़ें

WhatsApp Channel – व्हाट्स एप का नया फीचर – व्हाट्सएप चैनल कैसे बनाएं?


Courtesy

https://www.apple.com/in/iphone/

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

mindians.in

Latest Articles