Friday, April 19, 2024

गदर 2 की सफलता के बाद अब गदर 3 जल्दी ही आने वाली है।

गदर 2 की सफलता के बाद अब गदर 3 जल्दी ही आने वाली है। (GADAR 3 Movie)

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री भेड़चाल में यकीन रखती है। कोई एक फार्मूला हिट हो जाए तो वह उसी फार्मूले के पीछे सब पड़ जाते हैंं। ज्यादा से ज्यादा लोग उस फार्मूले का फायदा उठाना चाहते हैं।

गदर फिल्म जो सन 2001 में आई थी, वो उस साल की सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी। उसी का सीक्वल इसी साल 2023 में आया और ये फिल्म भी ब्लॉक बस्टर साबित हुई और इस साल की तीसरी सबसे अधिक कमाई करने के साथ ही साथ आल टाइम सबसे अधिक कमाई करने वाली मूवी बन गई।

फिल्म ने सनी देओल के स्टारडम को दुबारा से स्थापित किया है। सनीदेओल की फिल्में पिछले कुछ सालों से कुछ खास नही चल रही थीं, लेकिन गदर 2 ने उन्हें एक नई संजीवनी दी है।

अब सनी देओल फिर चर्चा में हैं। गदर 2 की सफलता के बाद उनकी कई पुरानी फिल्मो के सीक्वल बनने की बात चल रही है। अब भला गदर फिल्म के कर्ता-धर्ता सनी देओल के लौटते स्टारडम  का फायदा उठाने से पीछे क्यों रह जाएं।

गदर और गदर 2 के पीछे सफलता जो कहानी लिखी हुई है उसे आगे भी कैश कराने का इरादा रखते हुए गदर फिल्म फ्रेंचाइजी के कर्ता-धर्ताओं ने इसी सीरीज का अगला सिक्वल गदर 3 आने की बात कन्फर्म कर दी है।

आ रही रिपोर्ट के मुताबिक ग़दर 3 2025 में रिलीज होगी और इसकी शूटिंग 2024 में आरंभ हो जाएगी। गदर 3 फिल्म 2024 में स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज की जाएगी।

ग़दर 3 के स्टार कास्ट की बात की जाए तो सनी देओल के बिना गदर फिल्म पूरी नहीं हो सकती तो जाहिर है ग़दर 3 में सनी देओल तो होंगे ही होंगे, उसके अलावा उत्कर्ष शर्मा, अमीषा पटेल सिमरत कौर की भी मुख्य भूमिका होगी।

बताया जा रहा है कि गदर 3 में सनी देओल की तीसरी पीढ़ी को भी दिखाया जाएगा। फिल्म पूरी तरह सनी देओल के बेटे उत्कर्ष शर्मा पर केंद्रित होगी। सनी देओल इस फिल्म में थोड़े बूढ़े हो चुके होंगे और सनी देओल अमीषा पटेल दादा-दादी बन चुके होंगे। यह फिल्म भी पाकिस्तान की पृष्ठभूमि पर आधारित होगी।

गदर सीरीज की दोनों फिल्मों का विलेन फिल्म की जान था। तीसरी फिल्म में भी पावरफुल विलेन होना चाहिए। विलेन की बात की जाए तो गदर 3 में विलेन का किरदार कौन होगा, इस पर यह खबर निकालकर आ रही है कि मनीष बाधवा जिन्होंने जनरल हामिल इकबाल खान की भूमिका निभाई थी, उसका बेटा गदर फिल्म में विलेन की भूमिका में होगा और सनी देओल के परिवार से अपने पिता की मौत का बदला लेगा।

इस फिल्म में उत्कर्ष शर्मा में एक्शन रोल में होंगे और सनी देओल सहायक भूमिका में होंगे। सनी देओल अगर में एक्शन में नहीं होंगे तो क्या उत्कर्ष शर्मा अपने दम पर फिल्म को खींच पाएंगे, यह देखने वाली बात होगी।

फिल्म का डायरेक्शन अनिल शर्मा ही करेंगे। सनी देओल इस फिल्म के लिए भारी-भरकम फीस लेने वाले है ऐसा सुनने मे आ रहा है।

बिना सनी देओल के एक्शन भूमिका में आए ग़दर 3 की सफलता संभव नहीं लगती। फिलहाल गदर 3 फिल्म रिलीज होने का दो साल तक इंतजार करना पडेगा।


नेटफ्लिक्स पर रोमांच से भरी सत्य घटनाओं पर आधारित इन क्राइम-थ्रिलर डाक्यूमेंट्री को देखकर आपको मनोरंजन का कड़क स्वाद चखने को मिल सकता है

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

mindians.in

Latest Articles